December 12, 2019

Adsense ad Serving Limit 100% Solved in Hindi

बहुत से विजिटर्स ने मुझसे सवाल किया था कि उनके Adsense account में Adsense Ad Serving Limit आ गई है और इसको कैसे हटाया जाए। तो मैं उन सभी दोस्तों के लिए इस पोस्ट को लिख रहा हूँ और आपको अच्छे से Step by Step बताऊँगा कि आप Adsense Temporary Ad Serving Limit Solve Kaise Kare.

वैसे मुझेे इसके बारें में गूगल पर ज्यादा जानकारी नहीं मिली लेकिन बहुत से Sources से मैंने काफी Knowledge इकट्ठा की है, जो बहुत मददगार है व बहुत आसानी से आप इनको कर सकते हैं।

मैं जब भी किसी चीज के ऊपर पोस्ट लिखता हूँ तो सबसे पहले मेरे द्वारा या किसी ओर के द्वारा उसे इस्तेमाल करने के बाद व उससे फायदा होने के बाद ही उस चीज के बारे में आपको बताता हूँ, तो आप बेझिझक इनका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Temporary AdSense Ads Serving Limit Solve in Hindi
AdSense ads serving limit 100% solve in hindi

Temporary Adsense Ads Limit Solve in Hindi


सबसे पहले मैं आपको एक न्यूज बताना चाहूँगा कि September 2019 से Google ki New Policy Update हो चुकी है, इसलिए website व Android application में Ad serving limit लगा दी गई है। मैं आपको बताना चाहूँगा वो यह कि november 2018 से पहले गूगल ऐडसेंस का एक नियम था जिसकी वजह से हम किसी भी पोस्ट या पेज पर 3 Ads से ज्यादा Ads नहीं दिखा सकते थे लेकिन इसको बाद में बदल दिया गया था।



बहुत से लोगों को Adsense की तरफ से Temporary ad serving limit placed on your adsense account का मेल आया होगा। अगर आपको सेम यही मेल आया है, तो पक्का है कि आपकी Website या Blog पर यह problem है और इसका इलाज भी हमारे पास है।

Google AdSense Approval Tricks in Hindi

21 Way to Boost Blog Traffic in Hindi

जब आप अपने Adsense account open करेंगे तो वहां पर सबसे ऊपर लिखा मिलेगा Number of ads you can show has been limited यही इसकी पहचान है।


Adsense Ads Serving Limit क्यों आती है।


दोस्तों हम अपने New published blog post को Facebook, twitter, linkedin, pinterest आदि पर जरुर शेयर करते हैं और वहां से हम बहुत मात्रा में Blog traffic बढा लेते है।

लेकिन मैं आपको बता दूँ कि Social media से आया ट्रैफिक Orfanic traffic नहीं होता है और ऐडसेंस इस ट्रैफिक को नहीं मानता है और इस वजह से आपके ब्लॉग पर Pageviews कम गिने जाते हैं व ऐड्स ज्यादा देखे जाते हैं इस वजह से देखे गए Ads व पेजव्यूज को मेंटेन करने के लिए आपके ब्लॉग पर Adsense Temporary Ad Serving Limit लगाता है। आसान भाषा में कहूँ तो Organic traffic. व ऐड्स को बराबर करने के लिए ऐडसेंस ऐड सर्विंग लिमिट लगाई जाती है क्योंकि ऐडसेंस आपके ब्लॉग पर आए सोशल मीडिया के पेजव्यूज नहीं गिनता जबकि ऐड दिखाने की संख्या को गिनता है।


Adsense Ad Serving Limit कैसे हटाएँ


मेरे हिसाब से आपको यह तो अच्छे से पता चल गया होगा कि Adsense Ad Limit Kya Hoti Hai तो अब बात करते हैं कि इसे कैसे सॉल्व करें। मैंने यहां पर कुछ स्टेप्स आपको दिए हुए हे साथ ही कुछ स्क्रीनशोट भी दिए हुए हें जिससे आपको यह सभी Steps समझने में आसानी हो। तो चलिए समझते हैं How to Solve Adsense Ad Serving Limit Hindi Me.

यहां मैं आपको दो तरीके बताऊँगा आपको जो तरीका पसंद आए उसे इस्तेमाल करें।


घर बैठे पैसे कमाने के 6 तरीके

Top 10 SEO Tips हिंदी में

Way #1

सबसे पहले अपने Blogger में जाकर जितने भी Ads जैसे Banner ad, Sidebar ad, Bottom ad लगाए हुए हैं उनको सबको हटा दें।

अब सभी पोस्ट में जाकर उनके अंदर डाला हुआ Adsense ad code भी हटा लें जिससे आपके ब्लॉग के किसी भी पोस्ट में ऐड दिखाई न दे साथ ही Theme section में जाकर वहां पर कोई Ad कोड डाला है, तो उसे भी हटा लें।

ध्यान रखें - Adsense ad code हटाना है ना कि ऐडसेंस वेरिफाई कोड। अगर गलती से भी Adsense verify code हटा दिया तो यह गलती काफी महंगी साबित हो सकती है।


ऐडसेंस के सारेे ऐड हटाने के बाद अब आपको Adsense पर Login करना है। उसके बाद Menu button पर click करना हे फिर Ads button पर क्लिक करना है। जैसा कि स्क्रीनशोट में दिखाया गया है।

How to solve temporary ad serving limit in hindi


इनके बाद एक Popup window खुलेगी जहां पर आपको Auto Ads का एक Option मिलेगा जो On होगा। यहां से Auto ads को Off कर देना है।

टेम्पररी ऐड सर्विंग लिमिट


जैसे ही आप इन सभी Settings को Off कर देंगे वैसे ही कुछ ही घंटों के अंदर आपके Blog पर Ads दिखने बंद हो जाएँगे लेकिन आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है यह सब आपको बस 1-2 हफ्ते कि लिए ही करना है इसके बाद जब आपके ब्लॉग पर Organic Traffic आप बढा लेंगे तब आप दोबारा ऐड्स दिखाने चालू कर लें लेकिन सिर्फ Auto ads के द्वारा। आप जब तक खुद से चुने Ads न लगाएँ जब तक कि ऐडसेंस की तरफ से आपको मेेल न आ जाता।

Blog Post Promote करने के 15 तरीके

फोटो का Link Address कैसे बनाएँ

Way #2

यह तरीका आपके Blog पर बहुत जल्द Ad serving limit नहीं हटाएगा लेकिन बहुत जल्द आपके ब्लॉग पर से बिना कोई ऐड हटाए ही ऐड लिमिट हट जाएगी।

1. सबसे पहले आप अपने नए पब्लिश पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर करना बिल्कुल बंद कर दें जिससे फालतू का ट्रैफिक कम हो जाएगा।


2. दूसरे Blogs पर कमेंट करना शुरु कर दें।

3. बैकलिंक बनाना शुरु कर दें व ज्यादा से ज्यादा Internal linking करें जिससे ऑर्गेनिक ट्रैफिक बढेगा।

4. SEO अच्छे से करें। एसईओ की ज्यादा जानकारी के लिए हमारे पोस्ट पढें।


Conclusion

दोस्तों यह मैंने आपको बताया AdSense Ads Serving Limit Kaise Hataye हिंदी में। अगर आपने यह पूरा पोस्ट पढा है, तो मैं आपको दूसरा तरीका ही इस्तेमाल करने के लिए कहूँगा क्योंकि ऐड लिमिट कोई बडी बात नहीं है बहुत से लोगों के ब्लॉग पर सोशल मीडिया से traffic ज्यादा आने या Illegally तरीके से AdSense ads पर ज्यादा क्लिक होने पर भी यह इश्यू आ सकता है। अगर कोई परेशानी होती है तो कमेंट करें हम आपके सवाल का जवाब जल्द देंगे। अगर किसी ओर को भी ऐसा एरर आ रहा हे तो उसके साथ भी इस पोस्ट को शेयर करें व Blog की Traffic बढाने के लिए हमारे ब्लॉग को पढते रहें।

3 comments:

  1. बहुत अचछे तरीके से समझाया।

    ReplyDelete
  2. Same issue facing right now

    ReplyDelete
    Replies
    1. I face this issue before 6 month and I remove this issue in under only 7 day's. Use my tips and remove the issue.

      Delete

Your Comment Was Published After Approval!