November 4, 2019

Google Adsense Approval Trick 2020


How To Get Fast Approve AdSense Account Hindi
AdSense Account Approval Tricks In Hindi

Google Adsense Online Earning करने के लिए सबसे Best Option है लेकिन इसके लिए आपके पास Google Adsense का Approved Account होना चाहिए जिससे आप Adsense Ads को अपने Blog पर लगा करके अपनी Online Earning कर सकते हैं।

अगर आपके पास Google Adsense का Approved Account नहीं है तो आप कुछ दिनों में Google Adsense Account को Approve करा सकते हैं और Google Adsense Ads को अपने Blog पर Place करके अपनी Earning कर सकते हैं।




Google Adsense Account Approve Kaise Karaye


Google Adsense कुछ समय से बहुत कम Website Approve कर रहा है अभी के समय में Website बनाना जितना आसान होता जा रहा है जिससे वेबसाइट्स की संख्या बहुत तेजी से बढ रही है और जैसे-जैसै वेबसाइट्स बढती जा रही है एडसेंस भी उतना ही स्ट्रिक्ट होता जा रहा है।

Adsense से Earning करना जितना आसान लगता है उतना ही आसान उससे अप्रूवल लेना होता हे बस आपको Adsense Terms & Conditions और Adsense Tips को फोलो करना है जिनको हम यहां बता रहे हैं।


Adsense Account Approving Tips Hindi 




  1. User व Adsense Responsive Theme


  2. Adsense Ready Templates इस्तेमाल करें हम भी हमारी वेबसाइट Hindiguruji.xyz पर एडसेंस रैडी थीम उपयोग करते हैं। एडसेंस देखता हे कि आप कितना Userfriendly Theme इस्तेमाल करते हें कुछ समय से बहुत से ब्लॉगर्स का Adsense Approve इसलिए नहीं हुआ क्योंकि उनका टेम्पलेट Adsense Ready नहीं था।



  3. Important Pages बनाएँ


  4. Website पर About, Contact, Privacy & Policy, Disclaimer पेज जरुर बनाएँ यह Adsense Approval के लिए व आपकी साइट के Seo दोनों के लिए बहुत जरुरी है।



  5. Write High-Quality Content


  6. High Quality Content लिखें Google Adsense Approval देने से पहले देखता हे कि वेबसाइट पर लिखा कंटेंट कितना अच्छा और क्वालिटीफुल है।


  7. Language Support


  8. Google Adsense सिर्फ कुछ भाषाओं में लिखे कंटेंट वाली वेबसाइट्स को ही Aporoval देता है। आप गूगल एडसेंस लगाने से पहले ही उन सभी भाषाओं को चैक कर लें जिनको Adsense सपोर्ट करता है। अगर आप किसी ऐसी भाषा में कंटेंट लिख रहे हें जिसको एडसेंस सपोर्ट न करता हो, तो उस पर आपको कभी भी अप्रूवल नहीं मिलेगा।



  9. Sufficient Content or Posts


  10. एडसेंस अप्रूवल लेने के लिए आपके ब्लॉग पर पोस्ट का होना भी जरुरी है जब आपकी वेबसाइट अच्छी, यूनीक और जितनी ज्यादा पोस्ट होगी आपके Adsense Approval के चांस उतने ही ज्यादा बढ जाएँगे।



  11. Maximum Images Upload ना करें


  12. एक इमेज एक हजार वर्ड के बराबर होता है परंतु इसका यह मतलब नहीं कि आप अपने ब्लॉग पर सिर्फ इमेज ही अपलोड करते रहें Adsense Approve कराने के लिए आपको हर पोस्ट के अंदर कम से कम 300 Words तक तो लिखने ही चाहिए क्योंकि एडसेंस आपके हर पोस्ट को देखता हे अगर उसको सिर्फ इमेजस ही मिलेंगे तो वह आपको बिल्कुल भी अप्रूवल नहीं मिलेगा।



  13. Don't Use Copyright Materials


  14. अपने ब्लॉग पर Copyright Images, Audio और Video कभी ना शेयर करें इससे आपके ब्लॉग का स्पैम स्कोर बढता हे और Adsense Approval देने से पहले आपके ब्लॉग को हर तरीके से परखता हे जब उसके हर मापदण्ड पर आपका ब्लॉग खरा उतरता है तभी वह आपकी साइट को अप्रूवल देता है।



  15. Organic Traffic बढाएँ


  16. Google Adsense का अप्रूवल लेना हे तो सिर्फ ऑर्गेनिक ट्रैफिक ही अपने ब्लॉग पर लाएँ आप फेसबुक, वाट्सऐप पर भी अपने पोस्ट शेयर कर सकते हैं, लेकिन यह ऑर्गेनिक ट्रैफिक में नहीं गिना जाएगा। आप एसईओ करके अपने ब्लॉग का ट्रैफिक बढाएँ। समय के साथ Adsense अपने Algorithm भी बदल रहा है और आपको जल्दी अप्रूवल के लिए ऑर्गेनिक ट्रैफिक लाना होगा।



  17. Illegal Content इस्तेमाल ना करें


  18. अपने ब्लॉग पर Hacking, हथियार, Crime जैसे टॉपिक्स पर पोस्ट पब्लिश ना करें। इन पर Google Adsense Approval कभी भी नहीं देगा क्योंकि यह उसकी नीतियों के खिलाफ हे और वह ऐसे वेबसाइट्स या ब्लॉग्स को कभी भी अप्रूवल नहीं देता हैं तो ऐसे कंटेंट लिखने व पोस्ट करने से दूर रहें।



  19. Don't Use Other Ad Network


  20. अगर आप पहले से किसी दूसरे Ad Network का उपयोग करते हैं तो उन्हें तुरंत हटा दीजिए वैसे एडसेंस कुछ ऐड नेटवर्क के साथ भली-भाँति काम करता हे परंतु बहुत से ऐड नेटवर्क को वह सपोर्ट नहीं करता है। Adsense Approval लेने के पहले पता कर लें कि जिस Ad Network को आप अभी उपयोग कर रहे हें उसके साथ Adsense काम करता है या नहीं। अगर काम नहीं करता हे तो उसे तुरंत हटा दें।



  21. Top Level Domain (TLD)


यह टॉपिक बहुत Important नही हे लेकिन बहुत से ब्लॉगर्स फ्री के डॉमेन नेम जैसे .tk यह डोमेन टॉप लेवल डॉमेन नहीं है। अगर आप Blogger पर हें, तो आप .blogspot.com पर भी Adsense का Aporoval ले सकते हैं क्योंकि यह TLD (Top Level Domain) है।


मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि आपको कोई परेशानी नहीं होगी। अगर आप ऊपर के सभी Google Adsense Approval Tricks को फोलो करोगे तो आप Blogger के फ्री डॉमेन .blogspot.com पर भी Adsense Aporoval ले सकते हो।


Easy और Advanced Adsense Account Approval Tricks 2020



  1. हमेशा नए ब्लॉग के लिए 15 से 20 पोस्ट बनाएं। ब्लॉग के हर आर्टिकल को 300 Words से ज्यादा का ही लिखें। जिन आर्टिकल्स पर ज्यादा जानकारी होती है गूगल उन्हें अच्छी रैंक देता है। गूगल पर पोस्ट रैंक करने पर आपके Adsense Approve होने के चांस उतने ही ज्यादा हो जाते हैं।

  2. About us, Contact us, Privacy Policy, Disclaimer और Sitemap Pages जरुर बनाएँ।



  3. विजिटर्स और पेजव्यूज की चिंता ना करें। आपके ब्लॉग पोस्ट का आर्टिकल जितना Qualityful होगा एडसेंस उसे अप्रूवल जरुर देगा।

  4. Adsense से Approval लेने के बाद ऐसा ना सोचें कि आपकी कमाई शुरु हो गई है और ज्यादा काम नहीं करना पडेगा। लेकिन असल काम तो आपको गूगल एडसेंस का अप्रूवल मिलने के बाद करना है, क्योंकि कमाई तब होगी जब आपके ब्लॉग पर ज्यादा विजिटर्स आएँगे। लगातार कोशिश करेंगे तो जल्दी ही सक्सेस मिल जाएगी।

  5. सबसे महत्वपूर्ण बात यह की गूगल एडसेंस, गूगल एनालिटिक्स से डाटा का लेकर चैक करता है कि आपके ब्लॉग पर किस तरह के ऐड दिखाए जाएँ इसलिए आप Google Adsense Terms & Conditions जरुर पढ लें।



दोस्तों, मैंने आपको Google Adsense Approval Tricks 2020 बताई है। उम्मीद है आपको पसंद आयी होगी। आप भी दूसरे ब्लॉगर्स की मदद कर सकते हैं इस पोस्ट को शेयर करके तो तुरंत शेयर कीजिए और पढते रहिए -- Hindi Guruji

9 comments:

  1. आपने अच्छी जानकारी दी है। शुक्रिया

    ReplyDelete
  2. bhai mera adsense ki approval nhi mil rhi hai kuchh help kar do

    ReplyDelete
    Replies
    1. Aap sabhi steps ko acche se follow kare aur wait kare. Bahut jald Apka AdSense account approve ho jayega.

      Delete
  3. Bhai theme kon sa use karto ho please tell

    ReplyDelete
    Replies
    1. hindi guruji blog par palki 2 free blogger template full edit karke lagaya hua hai.

      Delete
  4. भाई मैंने भी एक ब्लॉग 6 महीने पहले बनाया था और मैंने Google analytic खाता अभी आठ दिन पहले ही बनाया है और मैंने नो पोस्ट अपने ब्लॉग पर पहले ही पब्लिश कर दी थी मगर ब्लॉगर डैशबोर्ड पर पोस्ट के आंकड़े पहले ही बताता था और जब मैं ब्लॉक डैशबोर्ड पर अपनी आय पर क्लिक करता हूं तो नया पेज खुलने के बाद उस पर लिखा आता है कि अभी आपका ब्लॉग गूगल ऐडसेंस के लिए लायक नहीं है कृपया मुझे इसका हल बताएं

    ReplyDelete
    Replies
    1. इसका मतलब यह है कि आपका ब्लॉग AdSense के Terms & conditions को पूरा नहीं करता है। आप यहां बताए सभी तरीकों का इस्तेमाल करें जल्द ही आपका ऐडसेंस अप्रूव हो जाएगा।

      Delete

Your Comment Was Published After Approval!