January 31, 2020

How do I get AdSense approval in 2020? in Hindi


गूगल ने अपने आखरी अपडेट में कई अल्गोरिथम बदले हैं जिससे Google adsense approval लेना मुश्किल हो गया है। और आप सब जानते ही होंगे की एडसेंस का अप्रूवल मिलना पहले भी कितना मुश्किल था। लेकिन जब तक मैं आपके साथ हु तब तक आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि एडसेंस का अप्रूवल लेना थोड़ा मुश्किल हुआ है नामुमकिन नहीं इसीलिए आज मैं फिर एक बार आपके लिए लेकर आया हूं Google AdSense Approval Tips & Tricks in Hindi.


How do I get adsense approval in 2020? in Hindi.

Google AdSense Fast Approval कैसे लें? in Hindi


और हाँ दोस्तों, इस बात का विश्वाश दिलाने के लिए की में आपको सभी चीजें बहुत अच्छे से बताता हु इस बात की पुष्टि के लिए मैं .blogspot.com पर एक फ्री ब्लॉग बनाने वाला हु और उस पर गूगल एडसेंस का अप्रूवल लेकर भी बताने हु तो मेरे ब्लॉग के साथ बने रहिये आज से ठीक 3 महीने बाद आपको इसका सबूत भी मिल जायेगा की मेरी बताई गयी हर ट्रिक अच्छे से काम करती है। साथ ही आगे आपको बहुत सी नई चीजें सीखने को मिलने वाली है तो मेरे ब्लॉग के साथ बने रहिये।


Google AdSense Approval Trick in 2020:


1.  आपको हमेशा ओरिजिनल कंटेंट लिखना है कभी भी 20 प्रतिशत से ज्यादा कॉपी किया हुआ कंटेंट ना लिखें इनमें 80/20 का फासला रखें। ऐसा करने से आपके AdSense account approval के चांस 50 प्रतिशत तक बढ़ जाएंगे।

2.  ब्लॉग पर लॉन्गटेल कीवर्ड वाले व कम से कम 600 शब्दों वाले 20 आर्टिकल जरूर से पब्लिश होने
चाहिए। मैं खुद की बात करूँ तो मेरे ब्लॉग पर 13 पोस्ट पब्लिश करने के बाद मैंने AdSense के लिए अप्लाई कर दिया था और 24 घंटे के अंदर AdSense approve भी हो गया था।

3.  अपने ब्लॉग पर Privacy-policy Terms & conditions पेज जरूर बनाएं यह ऐडसेंस अप्रूवल के लिए जरुरी चीजों में से एक है। अगर आपके ब्लॉग पर यह पेजेज नहीं पाए जाते है तो एडसेंस अप्रूव नहीं होगा।

4.  कभी भी हेल्थ, एनिमल, हैकिंग, Pirating आदि Niche पर बने ब्लॉग को कभी Google AdSense Approval नहीं देता है यह गूगल एक नियम है इसलिए ऐसे Niche के ब्लॉग या तो ना बनाये या फिर गूगल ऐडसेंस से कमाई का ख्वाब छोड़ दें।

5.  आपके ब्लॉग पर जितना ज्याद ट्रैफिक आएगा आपको एडसेंस अप्रूवल लेने में उतनी आसानी होगी और अगर मेरी बात कर तो मेरे ब्लॉग hindiguruji.xyz पर जब 50 विजिटर रोजाना आते थे तब मुझे Adsense approval मिल गया था और वो भी सिर्फ एक बार अप्लाई करने पर 24 घंटो के भीतर।

6.  ऊपर दिए गए सभी चीजें होने के बाद भी आपके ब्लॉग में कुछ और फंक्शन होने चाहिए जैसे की- लोडिंग स्पीड बहुत तेज हो, कोई भी पेज में एरर ना हो, कोई भी लिंक में एरर ना हो आदि।


Tips: पब्लिश पोस्ट में कम से कम इमेजेज लगाये जिससे पेज लोडिंग स्पीड बढ़ सके।

7.  आपके ब्लॉग पर कोई भी ऐसा लिंक न हो जो गूगल द्वारा Ban कर दिया गया हो क्योंकि इससे गूगल यह समझता है कि आप गलत वर्क कर रहे हो साथ ही एफिलिएट के लिंक से भी दूरी बनाए रखें इससे Google AdSense Approval लेने में सहायता मिलेगी।

8.  इन सब में सबसे महत्वपूर्ण बात यह की आपका कंटेंट हाई क्वालिटी का होना चाहिए और बहुत से लोग बोलते है कि आर्गेनिक ट्रैफिक होना चाहिए तो दोस्तों ऐसा कुछ नहीं है मैंने खुद ने जब यह ब्लॉग बनाया था तब वही घिसे पिटे पोस्ट लिखे थे जैसे यह वाला- Hosting Kya Hoti Hai Aur Kaha Se Kharide?

अब लोग दूसरे ब्लोग्स के पोस्ट छोड़कर मेरे नए ब्लॉग पर कौन आता लेकिन मेरे पोस्ट के कंटेंट में दम था और मैने सिर्फ 13 पोस्ट लिखकर ही एडसेंस का अप्रूवल बडी ही आसानी से साथ ले लिया।

9.  और आखरी बात यह की आपका ब्लॉग या वेबसाइट मोबाइल रेस्पॉन्सिव होना चाहिए क्योंकि गूगल एडसेंस, गूगल का ही एक प्रोडक्ट है इसलिए गूगल का हर नियम इस पर भी लागू होता है और इसलिए जब तक आपका ब्लॉग मोबाइल के अनुकूल नहीं होगा AdSenss approval नहीं मिलेगा।

इन सभी के अलावा आपके पास यह भी होना जरुरी है-

  • Adsense publisher बनने के लिए आपकी उम्र 18 साल या इससे ज्यादा होनी चाहिए अगर आप छोटे है तो गूगल एडसेंस अपने मम्मी या पापा के नाम से बनाये।
  • ब्लॉग कम से कम 2 महीने पुराना हो जिसपर आप काम भी करते हों।
  • ब्लॉग seo friendly व full developed होना चाहिए।
  • आपके ब्लॉग पर कम से कम 15 पोस्ट तो होने चाहिए।
  • आपके पास कोई पुराना एडसेंस खाता नहीं होना चाहिए (इस बारे में आपको एडसेंस की ज्यादा जानकारी आगे आने वाली पोस्ट्स में दी जायेगी).
  • कोई दूसरा Ad network या affiliate link किसी भी तरह का कोई लिंक नहीं होना चाहिए।
  • ठीक-ठाक ट्रैफिक होना चाहिए।

दोस्तों, अगर आप लोग इन सभी स्टेप के साथ हमारी Google adsense approval tips वाली पोस्ट के भी सभी स्टेप्स फॉलो करते हो तो मैं गारंटी देता हूं कि आपके ब्लॉग पर एडसेंस का अप्रूवल जरूर मिलेगा, क्योंकि यही सभी स्टेप्स फॉलो करके मैंने खुद ने सिर्फ 2 महीने के अंदर मेरे ब्लॉग पर एडसेंस अप्रूवल ले लिया था तो आपको भी जरूर मिल जायेगा।

वैसे मैं उन लोगो से कुछ कहना चाहूंगा जो गूगल पर सर्च करते हैं- What is the minimum requirment for aaplying to adsense?, How do i get fast adsense approval?How to get approval of google adsense? जैसे आदि कीवर्ड सर्च करते रहते है तो भाइयों कुछ सर्च मत करो और मेरी इन दोनों पोस्ट को अच्छे से पढ़ लो और जीवन में उतार लो अगर फिर भी adsense अप्रूवल न मिले तो कमेंट जरूर कर देना क्योंकि आप लोगो की मदद करना ही मेरा कर्त्तव्य है आखिर टेक ब्लॉगर जो ठहरा।😊😊

आखरी वाक्य:
दोस्तों, मैंने तो अपना कर्तव्य निभा दिया अब आपका कर्त्तव्य बनता है कि आप इस पोस्ट को शेयर करे व कमेंट करें। बाकी बातें तो हमने कर ही ली।

4 comments:

  1. bhai mere adsense account me 'your payment on hold please verify your address' aa raha hai aur mera pin bhi 3 baar apply karne par bhi nahi aaya kya karu. please bataye.

    ReplyDelete
    Replies
    1. Aasif bhai aap AdSense ko mail karo aur unke experts se baat karo. Agar koi problem ho to dobara mujhe contact kijiye.

      Delete
  2. bhai blog 6 mahine purana hai or abhi tak domaine nahi liya hai lekin traffic achaa aa raha hai...kya me google adsense ke liye apply ker do.?

    ReplyDelete
    Replies
    1. Dilip Ji, agar aapke blog par accha traffic aata hai to aap google AdSense ke liye apply kar sakte ho lekin ek baar aap is post ko padhe- AdSense Approval in Hindi

      Delete

Your Comment Was Published After Approval!